Logo Newzreporters

WAR: एयरपोर्ट पर अचानक से यहूदियों को ढूंढने लगे फिलिस्तीनी समर्थक, इसराइल ने लगाई मदद की गुहार

Israel-Hamas War: इसराइल और हमास के बीच लगातार जंग जारी है। इस जंग में अब तक हजारों लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि हजारों लोग गंभीर रूप से घायल हो चुके हैं। आलम यह हो गया है कि शवो को दफनाने के लिए जगह नहीं बची है।
 
Rusia airport
Image credit: social media

Israel attack philistin: इजरायल के तरफ से गाजा पट्टी पर की जा रही कार्रवाई को लेकर लगातार देश भर में मुस्लिम समाज के लोग सड़कों पर उतरकर इजरायल के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। लगातार इसराइल पर कार्रवाई की मांग की जा रही है। लेकिन इन प्रदर्शन के बावजूद भी इसराइल रुकने का नाम नहीं ले रहा है और एक के बाद एक गाजा पट्टी पर हमले कर रहा है। जिससे रोजाना लोगों की मौत की खबरें सामने आ रही है।

इजरायल के हमलों से नाराज फिलिस्तीनी समर्थको ने जमकर की नारेबाजी

Uproar at the airport: फिलिस्तीन के गाजा पट्टी पर लगातार इजरायल की सेना के तरफ से एक के बाद एक हमले किए जा रहे हैं। इन हमलों में लगातार बेगुनाह लोगों की मौत हो रही है। दुनिया भर के अलग-अलग देश में इजरायल के खिलाफ लोग सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं। और इजरायल के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। इस वक्त लोगों के अंदर काफी गुस्सा देखने को मिलता हुआ दिखाई दे रहा है। लोगों के गुस्से का एक मामला रूस से सामने आया है। यहाँ दक्षिणी रूसी के दागेस्तान क्षेत्र के माखचकाला शहर में भारी संख्या में लोग एकजुट होकर एयरपोर्ट पर पहुंच गए। यहां पर भीड़ ने अचानक से प्रदर्शन करना शुरू कर दिया जिसकी वजह से रनवे को पूरी तरीके से बंद कर दिया गया। इस दौरान भारी संख्या में फिलीस्तीन के समर्थन में पहुंचे लोगों ने जमकर अल्लाह हू अकबर के नारे लगाए और यहूदी विरोधी नारे लगाते हुए दिखाई दिए। इसी के साथ-साथ एयरपोर्ट में तोड़फोड़ भी की। वहीं तेल अवीव, इजरायल से आने वाली फ्लाइट्स से आने वाले यात्रियों की तलाश की। इसी के साथ-साथ इसमें मौजूद यहूदियों की तलाश भी करते हुए फिलिस्तीन समर्थक दिखाई दिए। इस घटना के बाद रूसी अधिकारी की तरफ से बताया गया है की घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ है सभी लोग सुरक्षित है पूरे मामले को गंभीरता से लिए जा रहा है एयरपोर्ट को कुछ देर के लिए बंद कर दिया गया है जैसे ही मामला शांत होगा फिर से एयरपोर्ट खोल दिया जाएगा।

यहूदियों की रक्षा के लिए इसराइल ने रूसी अधिकारियों से की बात

दक्षिणी रूसी के दागेस्तान क्षेत्र के माखचकाला शहर में यहूदियों की तलाश में घूम रहे लोगों को लेकर इसराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के कार्यालय के तरफ से रूसी अधिकारियों को कहा गया है कि इजरायल के नागरिकों और योगो की रक्षा की जाए। क्योंकि यह लोग कभी भी यहूदियों के साथ कुछ भी कर सकते हैं इजरायल के नागरिकों के साथ कुछ भी कर सकते हैं। वही एयरपोर्ट पर घटी घटना को लेकर रूस के अधिकारियों ने पूरे मामले को गंभीरता के साथ लेना शुरू कर दिया है। उन्होंने एक बयान जारी किया जिसमें कहा गया है कि जिन लोगों ने एयरपोर्ट पर हमला किया है उनकी तलाश की जा रही है। उनकी गिरफ्तारी की जाएगी और उसके बाद उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हम क्षेत्र की जनता से अपील करते हैं कि किसी भी तरीके का माहौल खराब करने की कोशिश नहीं की जाए।

यह भी पढ़ें: Onion News: दिल्ली वालों के साथ अन्य प्रदेशों को रुलाने वाली है प्याज, ₹80 प्रति किलो पहुंची प्याज