Logo Newzreporters

WAR: ईरान ने इसराइल को दी खुली धमकी, अगर गाजा में रखा कदम तो वहीं दफना देंगे

Israel Hamas war: इसराइल और हमास के बीच लगातार जंग की तस्वीरे सामने आ रही हैं। इस जंग के दौरान लगातार गाजा पट्टी पर इजरायल के हमले जारी हैं। इन हमलों में लगातार रोजाना लोगों की मौत हो रही है।
 
Iran
Image credit: social media

Israel Attack Hamas: इसराइल के तरफ से लगातार गाजा पट्टी पर किए जा रहे हमले के बाद अब ईरान हरकत में आ गया है। ईरान ने इसराइल को खुली धमकी देते हुए कहा है कि अगर उसने गाजा पट्टी में कदम रखने की कोशिश की तो वहीं, पर उसको दफनाने का काम किया जाएगा।

इसराइल को ईरान ने दी खुली धमकी

Iran threatens Israel: इजरायल के तरफ से लगातार गाजा पट्टी पर एक के बाद एक रोजाना हमले किए जा रहे हैं। इन हमलों में लगातार बेगुनाह लोगों की मौत हो रही है। इन सब के बीच गाजा पट्टी में इजरायल की सेना जमीनी स्तर पर एक बड़ा युद्ध करने वाली है। जिसको लेकर ईरान ने इसराइल को खुली धमकी दे डाली है। ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स' के कमांडर इन-चीफ जनरल होसिन सलामी ने कहा कि इजरायल बमबारी के अलावा कुछ नहीं कर सकता। आगे कहा गया कि अगर इसराइल की सेना अगर जमीन पर आएगी। तो उन्हें गाजा का ड्रैगन निकल जाएगा। अगर सेना गाजा में कदम रखती है तो उनको दफनाने का काम किया जाएगा। इजरायल की सेना अपने देश गाजा पट्टी से वापस नहीं लौट पाएगी। उनके द्वारा लगातार गाजा पट्टी में बेगुनाह लोगों की हत्या की जा रही है। उन पर बम बरसाए जा रहे हैं उनको बेघर किया जा रहा है। अगर इसराइल की सेना अपनी हरकत से बाज नहीं आई तो उनका वही दफनाने का काम किया जाएगा।

7 अक्टूबर से लगातार जारी है दोनों देशों के बीच जंग

हमास के तरफ से 7 अक्टूबर को इजरायल की सीमा में घुसकर कई लोगों को मौत की घाट उतारने का काम किया गया था। जिसमें महिलाओं से लेकर पुरुष और बच्चे शामिल थे। इस घटना में कम से कम हमास के तरफ से 1400 लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया था। जबकि 220 लोगों को बंधक बना लिया गया था। अपने नागरिकों की हत्या का बदला लेने के लिए इसराइल ने अपनी सेना को अलर्ट किया। और एक के बाद फिलिस्तीन की गाजा पट्टी पर रॉकेट बरसाना शुरू कर दिए। इसराइल के तरफ से 20 दिन हो चुके हैं जब से लगातार गाजा पट्टी पर एक के बाद एक हमले किए जा रहे हैं। इन हमलों में गाजा पट्टी में रहने वाले 7000 से ज्यादा लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। गाजा हेल्थ मिनिस्ट्री के द्वारा बताया गया है कि इन हमलों में 3000 बच्चे भी शामिल है जिनकी मौत हुई है। आपको बताते चले की तीन से चार लाख की इजरायल की सेना इस वक्त सीमा पर तैनात है और किसी भी वक्त गाजा पट्टी पर एक बड़ा ऑपरेशन कर सकती है। उसे बस एक आदेश की जरूरत है।

यह भी पढ़ें: WAR: इसराइल के एयर स्ट्रोक को लेकर बोला हमास, हमलों में अब तक 50 बंधको की हो चुकी है मौत