Logo Newzreporters

WAR: इसराइल ने एक इमारत पर किया हमला, 30 फिलिस्तीनी की हुई मौत, अब तक 24 घंटे में 266 लोगों की हो चुकी जान

Israel-Hamas War: इसराइल-हमास के बीच लगातार जंग लगातार जारी है। इस जंग में लगातार बेगुनाह लोगों की मौत होती हुई दिखाई दे रही है। इजरायल के तरफ से एक के बाद एक गाजा पट्टी में हवाई हमले किए जा रहे हैं जिसमें रोजाना लोगों की मौत की खबरें सामने आ रही है।
 
Israel
Image Credit: Social Media

Philistin Media: फिलिस्तीन की मीडिया की तरफ से दावा किया गया है कि इसराइल ने एक बिल्डिंग पर रॉकेट से हमला किया और इस हमले में बिल्डिंग के अंदर मौजूद 30 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि कई लोग गंभीर रूप से एक घायल हो गए। वही इजरायली सेन का कहना है कि वह आतंकियों को खत्म करने का काम कर रही है।

बीते 24 घंटे में 266 लोगों की जा चुकी जान

Israel attack philistin: फिलिस्तीन के गाजा में सोमवार को मीडिया के तरफ से दावा किया गया है कि इजरायल की सेना ने एक बिल्डिंग पर रॉकेट से हमला किया और इस हमले में 30 लोगों की मौत हो गई। बताया गया इसराइल ने गाजा पट्टी को निशाना बनाया और यहां के जबालिया शरणार्थी कैंप के अल-शुहादा इलाके में हमला किया और इस हमले में बिल्डिंग में मौजूद 30 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। वही गाजा पट्टी में स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से दावा किया गया है कि इसराइल ने भी तो 24 घंटे में इतने रॉकेट से हमले किए कि अब तक 266 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। जिसमें 117 मासूम बच्चे भी शामिल हैं। बताया गया है कि बीते दो हफ्ते से लगातार इजरायल की तरफ से गाजा पट्टी पर हमले किए जा रहे हैं जिसमें अब तक 4600 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 11000 से ज्यादा लोग अभी घायल है। लेकिन इसकी बावजूद भी इजरायल की हमले लगातार गाजा पट्टी में तेज होते हुए दिखाई दे रहे हैं।

इजरायल के पीएम ने हिज्बुल्लाह को दी चेतावनी

इसराइल और हमास के बीच चल रही जंग को लेकर इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हिज्बुल्लाह को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर वह इस जंग में कूदता है तो दूसरा लेबनान युद्ध हो सकता है। यह गलती हिजबुल्ला के लिए सबसे बड़ी गलती होगी और उसको इसका खामियाजा भुगतना होगा। वहीं सीरिया की मीडिया की तरफ से दावा किया गया है कि वहीं इजरायल की तरफ से मिसाइल से दमिश्क और अलेप्पो इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर भी हमला किया है। जिसके चलते एयरपोर्ट का संचालन बाधित हो गया है और दो लोगों की मौत हुई है। वही इजरायली सेना के तरफ से एक पोस्ट जारी की गई है जिसमें बताया गया है कि गलती से उसके टेंक से मिसाइल मिश्र की तरफ चली गई जिससे यह हमला हुआ है।

यह भी पढ़ें: Video: वॉशरूम के अंदर मौजूद थी महिला, तभी टॉयलेट के अंदर से झांकने लगा अजगर, देखें वीडियो